Fukra insaan ( Abhishek Malhan ) Biography in Hindi | फुकरा इंसान ( अभिषेक मल्हान ) का जीवन परिचय

Fukra insaan एक इंडियन यूट्यूब पर है जिसका असली नाम Abhishek Malhan है जिन्होंने साल 2019 में अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी और काफी कम समय में एक

Fukra insaan एक इंडियन यूट्यूब पर है जिसका असली नाम Abhishek Malhan है जिन्होंने साल 2019 में अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी और काफी कम समय में एक अच्छे खासे यूट्यूब पर बन चुके हैं 


इनकी पूरी फैमिली youtuber  है इनकी इनका एक भाई भी है जिसका नाम ट्रिगर्ड इंसान से एक यूट्यूब चैनल चलाता है इनकी एक बहन भी है जो भी एक youtuber  है फ़िलहाल आज की इस पोस्ट मै आपको इनकी के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं.




Fukra insaan Biography in Hindi 


फुकरा इंसान का जन्म 30 मई 1997 को दिल्ली में हुआ इनकी माता का नाम डिंपल मलान है  इनके पिता का नाम विनय मिलान है इनका एक भाई भी है जिसका नाम निश्चय मिलान है


Fukra insaan की शिक्षा

फुकरा ने अपने बचपन की लड़ाई दिल्ली में ही की इसके बाद उन्होंने आगे कॉलेज की पढ़ाई भी दिल्ली कॉलेज से किया.


करियर

अभिषेक ने 2019 में अपना यूट्यूब चैनल, फुकरा इंसान शुरू किया। उनका पहला वीडियो, "20 रुपये का पानी बनाम 600 रुपये का पानी," वायरल हो गया और उन्हें बड़ी संख्या में फॉलोअर्स हासिल करने में मदद मिली। तब से उन्होंने कई तरह के वीडियो पोस्ट किए हैं, जिनमें मज़ाक, चुनौतियाँ, प्रतिक्रिया वीडियो और संगीत वीडियो शामिल हैं।


फुकरा इंसान भारत में सबसे लोकप्रिय YouTubers में से एक है। यूट्यूब पर उनके 5.97 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं और इंस्टाग्राम पर 1.2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्हें कई टेलीविजन विज्ञापनों में भी दिखाया गया है।

अपने यूट्यूब करियर के अलावा अभिषेक एक सफल संगीतकार भी हैं। उन्होंने "नाची फुकरा इंसान" और "मेरी जान" सहित कई एकल रिलीज़ किए हैं। उन्होंने मिस्टर मिउज़ और यो यो हनी सिंह जैसे अन्य कलाकारों के साथ भी काम किया है।

अभिषेक भारत के कई युवाओं के लिए एक आदर्श हैं। उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जिसने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के माध्यम से सफलता हासिल की है। वह अपने हास्यबोध और अपने व्यावहारिक व्यक्तित्व के लिए भी जाने जाते हैं।

2023 में अभिषेक ने रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी में हिस्सा लिया। वह शो से बाहर होने वाले पहले प्रतियोगियों में से एक थे। हालाँकि, वह फिर भी अपनी भागीदारी के माध्यम से बहुत सारे प्रशंसक और ध्यान आकर्षित करने में सफल रहे।


अभिषेक भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक उभरता हुआ सितारा हैं। वह एक प्रतिभाशाली YouTuber, संगीतकार और अभिनेता हैं। उन्हें यकीन है कि वह आने वाले वर्षों में भी महान उपलब्धियां हासिल करते रहेंगे।

Real name Abhishek Malhan
Nick name Abhishek

Date of Birth 23 may 1997
Age in 2021 24 years

Religion Hindu
Nationality India

Zodiac sign Gemini
Brith place New Delhi, india.

Hometown New Delhi, india.
School Lancer Convent School, delhi, India

College/ University Delhi College of Arts and Commerce
Education & Qualification Graduate in commerce

Fukra insaan Height, Weight
Abhishek Malhan की height 6.2 फ़ीट है और Weight लगभग 72 kg है. बाकी चीजे आप निचे टेबल में देख रहे है.

Height (Approx) 6.2 feet, 187 CM
Wight (Approx) 72 Kg
Eye Colour Black

Hair Colour Black


Fukra insaan Family


Fathers name Vinay Malhan
Mothers name Dimple Malhan
Brother name Nishchay malhan
Sisters name Prerna malhan



1 टिप्पणी

  1. Fukra Insaan big brother of triggered insaan
Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.