Mallika Singh biography in hindi - मल्लिका सिंह की जीवनी

दोस्त मल्लिका सिंह  राधा कृष्ण सीरियल से काफी फेमस हो चुकी है जिसमें यह राधा का किरदार निभा चुकी है वैसे तो यह सीरियल स्टार भारत पर आया करता था इस रोल को करने के बाद ही इन्हे काफी  प्रसिद्धि मिली है फिलहाल आज की इस पोस्ट में मैं आपको इसी के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं




Mallika Singh biography in hindi - मल्लिका सिंह की जीवनी

मल्लिका सिंह का जन्म 15 सितंबर 2000 को जम्मू शहर में हुआ था. उनकी रूबी सिंह एक डांस टीचर हैं और जम्मू में बच्चों को डांस की ट्रेनिंग देती हैं उनकी मां रूबी सिंह जम्मू में एक कोरियोग्राफर और शास्त्रीय नृत्य शिक्षिका हैं. उनकी एक छोटी बहन भी है। वह एक भारतीय परंपरागत परिवार से हैं। मल्लिका ने अपनी प्राथमिक शिक्षा सीधा स्कूल से पूरी की थी और फिर उन्होंने स्टार प्लस के इंटरनेशनल इंडियन स्कूल में एडमिशन लिया था।


करियर

करियर

मल्लिका सिंह ने अपनी अभिनय करियर की शुरुआत स्टार भारत के शो "राधाकृष्ण" से की थी जिसमें यह राधा  का रोल निभाती थीं। उन्होंने फिर कुछ अन्य टीवी शो में अभिनय किया जैसे "चांद का तुकड़ा", "ये है मोहब्बतें" और "क्षतिज"।


2020 में मल्लिका सिंह ने वेब सीरीज "फ्रेंडशिप फिल्टर" में एक मुख्य भूमिका निभाई जो कि उन्हें उनके नामुकिन प्यार के साथ अपनी दोस्ती के रिश्ते को खोजने के लिए मदद करती है।


संगीत

मल्लिका सिंह एक बेहतरीन संगीत लवर हैं। वह अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गाने गाती हुई देखी जाती हैं। वह इंग्लिश, हिंदी और पंजाबी में गाने गाती हैं।



व्यक्तित्व

मल्लिका सिंह एक बहुत ही मजेदार और प्रसन्नचित्त हैं। उन्हें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटोग्राफी, योगा और व्यायाम करते हुए देखा जा सकता है। वह अपने फैन्स के साथ एक अच्छा संबंध रखती हैं और उनसे समय-समय पर बातें करती हैं। उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लगातार नए-नए फोटो और वीडियो शेयर होते रहते हैं।



सोशल मीडिया

मल्लिका सिंह एक अच्छी सोशल मीडिया प्रभावित हैं। उनके इंस्टाग्राम पर उनके फैन्स के बीच बहुत ही ज्यादा फॉलोअर्स हैं और वह अपने फैन्स को अपने जीवन के हर पहलू के बारे में अपडेट करती रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम पेज प



शिक्षा

मल्लिका सिंह ने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने घर के पास के स्कूल से प्राप्त की थी। वह अपनी उच्च शिक्षा के लिए एक अच्छी कॉलेज में एडमिशन लेना चाहती थी लेकिन उन्हें अपने करियर की शुरुआत करनी पड़ी।


विवाह

मल्लिका सिंह का कोई विवाह अभी नहीं हुआ है। उन्होंने अपनी प्रोफेशनल करियर को प्राथमिकता दी हुई है। उन्होंने कुछ इंटरव्यूज में अपनी शादी के बारे में बताया है कि वह अभी तक कोई अपना जीवन साथी नहीं ढूंढ पाई हैं।

मल्लिका सिंह (अभिनेत्री) की जीवनी, शिक्षा, परिवार (माता-पिता, पति), आयु, करियर | Mallika Singh Biography, Education, Family (Father-mother, Husband) and career in Hindi


असल नाम (Real Name) मल्लिका सिंह निक नेम(Nick Name) मल्लू
पेशा (Profession) अभिनेत्री
जन्म दिनांक (Date of Birth) 15 सितंबर 2000 उम्र (2019 तक) 20 वर्ष
जन्म स्थान (Birth Place) जम्मू, भारत
नागरिकता (Nationality) भारतीय गृह नगर ( Home Town) जम्मू, भारत
मौजूदा शहर (Current City) मुंबई, महाराष्ट्र
स्कूल (School) सेवन स्क्वायर एकेडमी स्कूल, मुंबई कॉलेज (College) ज्ञात नहीं शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification) अध्यनरत पदार्पण (Debut) टेलीविजन : राधाकृष्ण (2018)
फ़िल्म : किरपान: द स्वॉर्ड ऑफ़ ऑनर (2014) पुरुस्कार (Awards) ज्ञात नहीं
परिवार ( Family) माता: रूबी सिंह (डांस टीचर)
पिता: ज्ञात नहीं बहन: 1 छोटी बहन भाई: ज्ञात नहीं
पति : नहीं धर्म (Religion) हिंदू
जाति (Caste) ज्ञात नहीं पता (Address) मुंबई, महाराष्ट्र
रूचि ( Hobbies) गाने सुनना और डांसिंग

शारीरिक जानकारी (Physical Information)

ऊँचाई (Height) 5’1″ फीट वजन (Weight) 48 किग्रा आँखों का रंग ( Eye Colour) काला

एक टिप्पणी भेजें

Cookie Consent
We serve cookies on this site to analyze traffic, remember your preferences, and optimize your experience.
Oops!
It seems there is something wrong with your internet connection. Please connect to the internet and start browsing again.
AdBlock Detected!
We have detected that you are using adblocking plugin in your browser.
The revenue we earn by the advertisements is used to manage this website, we request you to whitelist our website in your adblocking plugin.
Site is Blocked
Sorry! This site is not available in your country.