हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको योगेंद्र विक्रम सिंह की जीवनी के बारे में बताने वाला हूं दोस्तों यह एक इंडियन एक्टर है जो कि कई सारे टीवी सीरियल और फिल्मों में नजर आ चुके हैं जिसके कारण उनके चाहने वाले करोड़ों में है फिलहाल अभी यह गुम है किसी के प्यार में सीरियल में सम्राट का किरदार निभा रहे हैं।


योगेंद्र विक्रम सिंह का जीवन परिचय

योगेंद्र विक्रम सिंह का जन्म 1988 में लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ। अभी यह साल 2021 में 32 साल के हैं। इनकी बहन का नाम नूतन सिंह है। इन्होंने अपने स्कूल की पढ़ाई उत्तर प्रदेश में ही रहकर ही की।




वैसे तो इन्हें बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था जिसके लिए इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई खत्म कर अपना कैरियर एक्टिंग की तरफ चुना और यह एक्टिंग सीखने लगे वैसे तो इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में आई फिल्म में बाबर से की।


इसके पहले यह छोटे-मोटे शो, नाटक में भाग लिया करते थे वैसे तो यह फिल्मों के अलावा सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। इन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत साल 2019 में आई एक टीवी सीरियल जिसका नाम था "जात ना पूछो प्रेम की " जो कि एंड टीवी में आया करता था उससे की।


 यह अभी फिलहाल गुम है किसी के प्यार में सम्राट चौहान का किरदार निभा रहे हैं। यह सीरियल स्टार प्लस का टॉप फाइव सीरियल में से एक है जिसके कारण उनके चाहने वाले आज करोड़ों में है।


अन्य पोस्ट :- 

सिद्धार्थ शुक्ला का जीवन परिचय

Post a Comment

और नया पुराने