हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको सुधांशु पांडे की जीवनी के बारे में बताने वाला हूं दोस्तों यह कई सारी फिल्मों में और सीरियल में काम कर चुके हैं जिसके कारण इनके जाने वाली आज करोड़ों में है फिलहाल आज की इस पोस्ट में मैं आपको इन्हीं से संबंधित पूरी जानकारी देने वाला हूं।


सुधांशु पांडे का जीवन परिचय

सुधांशु पांडे का जन्म 22 अगस्त 1974 को कानपुर उत्तर प्रदेश में हुआ अभी यह साल 2021 में 45 साल को है इनकी पत्नी का नाम मोना पांडे है इनके दो बच्चे हैं जिनका नाम निर्वाण पांडे और विवान पांडे है।




वैसे तो सुधांशु अपने स्कूल की पढ़ाई आर्मी स्कूल नैनीताल से की।  उसके बाद इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई के लिए कुमाऊं विश्वविद्यालय गए। वहां से इन्होंने ग्रेजुएशन किया।


वैसे तो इन्हें बचपन से ही एक्टिंग का काफी शौक था जिसके लिए यह जब भी स्कूल में नाटक होता था तो वह इसमें अवश्य भाग लेते थे और सभी को खूब हंसाया करते थे। इन्होंने अपने कॉलेज की पढ़ाई खत्म कर अपना कैरियर एक्टिंग की तरफ चुना और एक्टिंग क्लासेस जॉइन किया।


कुछ महीने एक्टिंग सीखने के बाद यह ऑडिशन देने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। काफी मशक्कत के बाद इन्हें साल 2000 में आई फिल्म खिलाड़ी 420 जिसके लीड एक्टर थे अक्षय कुमार इस में काम करने का मौका मिला उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इसी फिल्म से की।


उसके बाद यह और भी कई सारी फिल्मों में नजर आ चुके हैं जैसे कि सिंह इस किंग, सिंघम, यकीन, सीजंड लव, इसके अलावा और भी कई सारी फिल्मो मैं नजर आ चुके हैं वैसे तो अभी फिलहाल में ही सलमान खान की नई रिलीज की गई मूवी राधे में भी अपना अभिनय कर चुके हैं।


इसके अलावा उन्होंने काफी सारे टीवी सीरियल्स में काम किया है इन्होंने झांसी की रानी, वीरा जैसे सीरियल में काम किया है और यह अभी फिलहाल अनुपमा सीरियल में वनराज शाह का किरदार निभा रहे हैं।


वैसे तो यह सीरियल स्टार प्लस का टॉप 5 सीरियल में से एक है यह हफ्ते में टीआरपी में आती ही है इस रियल को लोग काफी पसंद करते हैं क्योंकि इस सीरियल में समय-समय पर काफी नए मोड़ आते रहते हैं इसमें सुधांशु पांडे का किरदार लोगों को काफी पसंद आ रहा है।


सुधांशु पांडे एज, हाइट, नेट वर्थ


नाम:-

सुधांशु पांडेय

निक नाम:-

सुधांशु

पेशा-

अभिनेता

जन्म दिनांक:-

22 अगस्त 1974 

उम्र:-

(२०२1 में) 45 वर्ष

जन्म स्थान:-

कानपुर, उत्तर प्रदेश

होम टाउन:-

कानपुर, उत्तर प्रदेश

नागरिकता/राष्ट्रीयता:-

भारतीय

धर्म:-

हिन्दू 



माता

ज्ञात नहीं 

पिता

ज्ञात नहीं 

बहन

ज्ञात नहीं 

भाई 

ज्ञात नहीं 

पत्नी 

मोना पांडे

बेटा

निर्वाण पांडे और विवान पांडे



शिक्षा विवरण




स्कूल:-

आर्मी स्कूल, नैनीताल

कॉलेज:-

कुमाऊं विश्वविद्यालय, नैनीताल

शैक्षिक योग्यता

स्नातक


भौतिक आँकड़े



ऊंचाई

6′ 2″ फीट

वजन

80 किलो

चेस्ट

42 इंच

कमर

34 इंच

बाइसेप्स

16 इंच

आंखों का रंग

काला

बालों का रंग

काला

शौक

अभिनय,लेखन


वैवाहिक स्थिति


वैवाहिक स्थिति

अविवाहित

प्रेमिका

उपलब्ध नहीं है

वेतन

उपलब्ध नहीं है

नेट वर्थ

उपलब्ध नहीं है।



डेब्यू फिल्म: खिलाड़ी 420 (2000)

खिलाड़ी 420 (2000)

टेलीविजन: झांसी की रानी (2011)

झांसी की रानी (2009)

पुरस्कार उपलब्ध नहीं


अन्य पोस्ट :- 

मेघा राय का जीवन परिचय 

Post a Comment

और नया पुराने