हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कैसे बुक करें या बताने वाले हो तो दोस्तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर का वैसे तो बुकिंग कुछ दिनों पहले ही ऑन हुआ जब यह बुकिंग स्टार्ट हुई तो वह जो 24 घंटे में इसे एक लाख लोगों ने बुक कर लिया था।

जिससे यह पता चल जाता है कि उन्हें स्कूटर का कितना क्रेज होने वाले है यह स्कूटर लोगों को काफी पसंद आ रहा है लोग इसे बुक करते जा रहे हैं वैसे तो इसे बुक करने के लिए आपको ₹499 देने पड़ेंगे तब ही इसे आप बुक कर सकते हैं वैसे तो अगर आप इसे कैंसिल करना चाहते हैं तो आपको ₹499 वापस आपके अकाउंट में ऐड कर दिए जाएंगे।



इस स्कूटर का क्रेज इतना है कि बिना इस स्कूटर की कीमत जाने लोग इसे बुक कर रहे हैं वैसे तो इसकी कीमत अभी फिलहाल आने वाले कुछ दिनों में बताई जाएगी ऐसा अनुमान है कि इसकी शुरूआती कीमत ₹80000 तक हो सकती है और यह स्कूटर 10 कलर में लॉन्च हो सकता है आप ही से अपने पसंदीदा अनुसार कोई भी कलर में book कर सकते है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर कैसे बुकिंग करें।

तो चलिए जानते हैं दोस्तों यह स्कूटर कैसे बुक करे सबसे पहले आपको इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है आप इसे गूगल में भी सर्च करके देख सकते हैं वैसे तो इस साइट का लिंक नीचे दे दिया गया आप इसे सीधे यहां से भी ओपन कर सकते हैं।


आप जैसे ही इस साइट को ओपन करेंगे आपके सामने ही इसे बुक करने का ऑप्शन दिख जाएगा जिसमें आपको सामने में ही ₹499 लिखा आ रहा होगा आपको उसमें क्लिक करना है।

फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन हुआ होगा जिसमें आपको आपका मोबाइल नंबर डालने को कहा जा रहा है 



उसके बाद अपना नंबर डालें और नेक्स्ट के बटन पर क्लिक करेंगे आप जैसी क्लिक करेंगे आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा इस ओटीपी को आपको इस में डालने हैं फिर आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा जो कि आप फोटो में देख सकते हैं।



इसमें आपको आपका पूरा नाम डालना है और अपनी ईमेल आईडी डालनी है जिसमें आपको मेल के द्वारा आपका बुकिंग नंबर दिया जाएगा । जब भी यह स्कूटर की डिलीवरी चालू होती है आपको आपके ईमेल पर और इसके अलावा आपके मोबाइल नंबर पर s.m.s. आ जाएगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि आपका इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्दी आने वाला है।

तो दोस्तों इस प्रकार आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से ₹499 देकर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक कर सकते हैं दोस्तों अब हम जानते हैं कि इसके फीचर कौन-कौन से होने वाले हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन


तो दोस्तों वैसे तो ओला स्कूटर के काफी स्पेसिफिकेशन होने वाले हैं जिसमें आपको कम समय में चार्ज करके अधिक से अधिक किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है इसके अलावा इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ-साथ और भी बहुत सारी ऐसी फीचर्स दी जाएगी जो कि आपके ड्राइविंग करते समय काम आये।

  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को डच कंपनी Etergo के बनाए Appscooter के जैसे ही डिजाइन किया गया है. AppScooter 3kW brushless एसी मोटर लगाई गई है। इसका peak performance 6kW और 50Nm है, ये स्कूटर को 3.9 सेकंड में 0-45 किमी प्रति घंटे की acceleration में मदद मिलती है
  • इस स्कूटर में 8PS और 130MN की क्षमता है।
  • इस स्कूटर में 1.6 KWH बनाना बैटरी है जो डिटैचेबल है. इस बनाना बैटरी में 80km रेंज है। अलग तरह से बनी स्कूटर में 50 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज में आप दो हेलमेट तक रख सकते हैं।
  • बनाना बैटरी स्कूटर को 240 किलोमीटर तक की रेंज देती है।
  • ओला अपने तमिलनाडु प्लांट में स्कूटर का निर्माण करेगी।
  • स्कूर 3kW मोटर से पावर लेता है जो 50NM का torque पैदा करता है।
  • इसमें LED lighting और टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले है।
  • इसमें आपको 7 इंच का बड़ा टच स्क्रीन इन टच डिस्पले मिलेगा जिसमें आप अपने कॉल म्यूजिक सभी चीजें एक साथ कंट्रोल कर सकते हैं इसके अलावा इसे आप अपने मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकते हैं

ओला स्कूटर की कीमत क्या होने वाली है।


दोस्तों अभी इसका ऑफिशियल इसकी कीमत का रिलीज नहीं किया गया है वैसे तो यह मार्केट में जितने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर है उन्हीं के आसपास होने वाली है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का रेंज क्या होने वाला है


तो दोस्तों अभी तो इसकी स्कूटर की रेंज का भी पता नहीं चल पाया है पर इनके साइड में एक फोटोस में यह बताया गया था कि यह स्कूटर 18 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगी जो कि आप इसमें 18 मिनट में 75 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं ।

इस हिसाब से यह स्कूटर फुल चार्ज होने में 150 किलोमीटर का दूरी तय कर सकती है पर जब तक यह ऑफिशियल इसकी रेंज पता नहीं चल पाती अभी यह कहना मुश्किल है।

अन्य पोस्ट :- 

Post a Comment

और नया पुराने