हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको MoneyTap Loan से लोन कैसे लिया बताने वाला हूं दोस्तों अगर आप घर बैठे ऑनलाइन तरीके से लोन लेना चाह रहे हैं बिना बैंक जाए तो आज मैं आपको एक एंड्राइड एप्लीकेशन के बारे में बताने वाला हूं जिसमें आप घर बैठे लाखों रुपए तक का लोन ले सकते हैं वह भी कुछ फॉर्मेलिटी देकर।


दोस्तों अगर आप किसी बैंक से लोन लेने जा रहे हैं तो आपको लोन से संबंधित से बहुत सारी जानकारियां मांगी जाती है जिसमें अगर आपके पास एक भी जानकारियां नहीं होती है तो आपका लोन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है ।



पर अगर हम ऑनलाइन तरीके से लोन लेते हैं तो हमें कुछ ही जानकारियां देनी पड़ती है और हमारा लोन जल्दी approved भी हो जाता है और हमारे बैंक अकाउंट में आ भी जाता है।


तो इसीलिए आज मैं आपको ऑनलाइन तरीके से लोन लेने के बारे में बताने वाला हूं पर ऑनलाइन हो चाहे ऑफलाइन हो कोई भी लोन लेते समय हमें कुछ ऐसे जरूरी आवश्यक बातें जान लेनी चाहिए जो हमारे लोन कितने काफी फायदेमंद हो सकती है ।


जैसे कि आपका लोन का ब्याज कितना होने वाले हैं आपके लोन का इतना समय मिलने वाला है यह सभी चीजें जरूर जान लेनी चाहिए तो चलिए जानते हैं जैसे भी चीजें।


Money Tap से आप कितने तक का लोन ले सकते हो?

दोस्तों अगर आप इस ऐप MoneyTap Loan के अंदर लोन लेने जा रहे हैं तो इस लोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें आपको ₹5 लाख तक का लोन मिल सकता है जी हां दोस्तों का भी बिना किसी परेशानी के , दोस्त इस के अंदर आप को मिनिमम अकाउंट ₹3000 से अधिकता में कौन ₹500000 तक का लोन मिल जाता है ।


दोस्तों मार्केट में और भी बहुत सारी ऐसी एंडॉयड एप्लीकेशन मौजूद है जिसमें आपको लोन मिल जाता है पर लोन का अमाउंट काफी कम होता है ।


पर इस ऐप के अंदर आपको घर बैठे ₹500000 तक का लोन मिल जाता है अगर आप बैंक से लोन लेने जा रहे हैं तो आपको ₹500000 तक का लोन लेने भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है पर इस ऑनलाइन तरीके से आप इसे काफी आसानी से ले सकते हैं।


और आपके द्वारा लिए गए यूरोनेफ्रो हो जाते हैं तो आपके बैंक अकाउंट पर 24 घंटे के अंदर आपका पैसा आ जाएगा।


Money tap loan में ब्याज कितना लगेगा?

दोस्तों अगर MoneyTap Loan से लोन लेते हैं तो आपको इसमें 13% का इंटरेस्ट रेट देना होता है जय इंटरेस्ट रेट तो बाकी एंड्राइड एप्लीकेशन के मुकाबले काफी कम है मार्केट में और भी ऐसे ऐप मौजूद है जहां पर आपको 33% से लेकर 35% तक सालाना ब्याज देना पड़ता है पर इस ऐप के अंदर आपको बहुत ही कम इंटरेस्ट रेट में अधिक लोन मिल जाता है तो यह इस ऐप की खास बात है।


Money Tap से कितने दिनों के लिए लोन मिलेगा?

 ऊपर हमने जान लिया कि इस लोन में कितना परसेंट का ब्याज से लगने वाले हैं पर ब्याज के साथ साथ आपको यह भी जान लेना आवश्यक है कि आप को दिया गया रकम को कितने दिनों में लौटाने है जी हां दोस्तों अगर आपको कम समय दिया जाता है तो आपके लोन का प्रभाव आप पर ही पड़ेगा और आपको जल्द से जल्द पैसे चुकाने पड़ेंगे।


इसलिए आप किसी भी जगह से लोन लेने जा रहे हैं तो आप सबसे पहले यह देखें कि आपको लोन कितने दिनों के लिए मिलेगा अगर आप का लोन अधिक समय के लिए रहेगा तो वह आपके लिए अच्छी बात है क्योंकि आपको इसमें अधिक टाइम मिल जाएगा।


तो दोस्तों इस ऐप के अंदर अगर आप लोन लेते हैं तो आपको कम से कम 3 माह से लेकर 36 माह का समय दिया जाता है लोन को वापस शुरू कराने का।


Money tap में लोन लेने के लिए दस्तावेज कौन – कौन से लगेंगे?

तो दोस्तों वैसे तो अगर आप एंड्रॉयड एप्लीकेशन हो या फिर सीधे बैंक से लोन लेने जा रहे हो आपको कुछ जरूरी आवश्यक दस्तावेज आपके पास रहने ही चाहिए जैसे कि पैन कार्ड आधार कार्ड यह सभी चीजें जरूरी है।


Pan card 

Aadhar card

Seilfy photo

Eligibility क्या है?

दोस्तों अगर आप किसी भी जगह से लोन लेने जा रहे हैं तो इसके अंदर कुछ नियम होते हैं जो कि आपको इस नियम में खरे उतरना है अगर आप ऐसा नहीं करते तो आपको लोन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो दोस्तो इसके अंदर भी कुछ ऐसे नियम है जिसमें आप खरे उतरेंगे तो आपको लोन जरूर मिलेगा।


सबसे पहले आप भारत के नागरिक होने चाहिए

आपकी इनकम महीने की ₹30 हजार से अधिक होने चाहिए अगर कम होता है तो आपको लोन लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है या तो आपको लोन ही नहीं मिलेगा।


आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए


Money tap app से लोन कैसे ले 

  • दोस्तों सबसे पहले आपको प्ले store से android app download करना है 
  • उसके बाद आपको इसमें आपने mobile number से रजिस्टर्ड कर लेना है
  • उसके बाद आपको ऊपर की तरफ लोन का ऑप्शन दिख रहा होगा उसमे जाना है 
  • फिर आपको लोन अमाउंट डालना है
  • फिर आप को आप की जानकारी डालें जैसे पैन कार्ड आधार कार्ड upload करना है ।
  • उसके बाद अगर आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो इसकी तरफ से कॉल आएगा जिसमे आपको बताया जाएगा कि आपका लोन  एप्रूव्ड हुआ है कि नहीं।

अंत मे 

दोस्तो आज की इस पोस्ट में मैंने आपको MoneyTap Loan से लोन कैसे ले यह बताया अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ।

अन्य पोस्ट :- 

Upcoming electric bike in india 2022 in Hindi | 2022 में आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर

Post a Comment

और नया पुराने