हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बताने वाला हूं दोस्तों यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें ना तो आपको गियर की जरूरत पड़ेगी और ना ही फ्यूल की जरूरत पड़ेगी बस आपको गाड़ी ऑन करना है और अपना रास्ता देखना है।



रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक 


Rovolt इलेक्ट्रिक बाइक में आपको दो मोड मिल जाते हैं यह eco mode, और sports mod यह दोनों मोड आपकी गाड़ी चलाने के एक्सपीरियंस को काफी बढ़ा देते हैं।

दोस्त नॉर्मल मोड में आपको थोड़ी कम पावर की जरूरत पड़ेगी जिसमें आपका मिनिमम स्पीड लगभग 20 से 30 किलोमीटर होगा इसके बाद आता है eco मोड जिसमें आपको मीडियम पावर की जरूरत पड़ेगी जिसमें आपका स्पीड होगा 30 से 60 किलोमीटर के बीच में इसके बाद आता है उसके बाद आता है  sports mode इसमें आपका स्पीड होगा अधिकतम 80 किलोमीटर।

रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक रेंज


दोस्तों यह एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक है जिसको अगर आप एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो आप 150 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं जी हां दोस्तों यह दिखने में भी लाजवाब है और इसकी रेंज भी लाजवाब है वैसे तो यह 150 किलोमीटर आपके इको मोड में दिया जाएगा इसके अलावा अगर आप थोड़ा फास्ट राइडिंग करना चाहते हैं तो आपको एक स्पोर्ट्स मोड भी दिया जाएगा लेकिन आप को इसमें रेंज थोड़ा कम मिलेगा क्योंकि इसमें बैटरी ज्यादा यूज होगा।

बाइक साउंड के लिए स्पीकर भी


दोस्तों अगर आप बाइक चला रहे हैं और बाइक का साउंड ही ना आए तो आपको कैसे लगेगा तो इसीलिए रिवॉल्ट ने इस बात को खास ध्यान में रखते हुए इसमें एक ऐसा स्पीकर सिस्टम भी दिया है ताकि आपके बाइक चलाने का अनुभव को पूरा किया जा सके जी हां दोस्तों इसमें एक स्पीकर भी है जिसे आप बटन के द्वारा ऑन ऑफ कर सकते हैं।

वैसे तो इस स्पीकर में आपको बाइक के चार साउंड दिए यह जो कि आप अपने मोबाइल एप के द्वारा इसे चेंज कर सकते हैं यह सावन सुनने के लिए आप इनके ऑफिशियल साइट में जाएंगे तो आपको यह पता चल जाएगा।

मोबाइल कनेक्टिविटी


दोस्तों रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक गाड़ियों का एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन भी है जिसमें आपको मोबाइल से ही पूरे गाड़ियों से संबंधित पूरी जानकारी पता चल जाएगी जी हां दोस्तों इसमें आपको आपकी बैटरी की परसेंटेज के साथ-साथ आपके भाई का लोकेशन भी पता चल जाएगा।

इसमें ऐसे से कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जिससे देख कर कोई भी आश्चर्यचकित हो जाएगा आप पूरे बाइक को अपने मोबाइल से ही कंट्रोल कर सकते हैं।

रिवॉल्ट बाइक के कौन कौन सा मॉडल है


दोस्तों अभी तो फिलहाल इस बाइक के त मॉडल लांच किए गए हैं पर आने वाले समय में इसके और भी कई सारे मॉडल लांच होने वाले हैं

Rv 400 bike 

दोस्ती जो गाड़ी का टॉप मॉडल है जिसमें आपको इस पीकर भी मिल जाते हैं इसकी रेंज 150 किलोमीटर है

Rv 300 

दोस्तों यह गाड़ी का टॉप मॉडल से एक कम नीचे मॉडल है जिसमें आपको स्पीकर नहीं दिया जाएगा।

रिवॉल्ट बाइक बुकिंग


दोस्तों अगर अभी से बाइक को बुक करना चाहते हैं तो आप इसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं आपको इसे बुक करने के लिए इसकी ऑफिशियल साइट में जाना होगा जिसके बाद आप अपने मोबाइल नंबर से से बुक कर सकते हैं।

रिवॉल्ट बाइक प्राइस इन इंडिया


तो दोस्तों यह दोनों बाइक की प्राइस अलग-अलग है आप इसे अपने नजदीकी शोरूम में जाकर पता कर सकते हैं वैसे तो रिवॉल्ट आरवी 400 बाइक की कीमत 120000 है इसमें आपका सब्सिडी भी जोड़ा जाएगा जिससे इस बाइक की कीमत और भी कम हो जाएगी । जिससे इसकी कीमत ₹100000 से कम हो जाएगी।

अन्य पोस्ट :- 

Post a Comment

और नया पुराने