हेलो दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाला हूं दोस्तों की फिलहाल ही इसके ऑफिशियल ट्वीट में यह पता चला कि यह स्कूटर सितंबर के महीने में नागपुर में भी लांच होने वाले हैं ।

दोस्तों इस से पहले यह स्कूटर औरंगाबाद, पुणे, मैसूर, मैंगलोर और बैंगलोर जैसे शहरों में उपलब्ध हो रहा है अब यह जल्द ही नागपुर में भी लांच होने वाला है।



वैसे तो आने वाले समय ही इलेक्ट्रिक गाड़ियों को है क्योंकि अभी फिलहाल पेट्रोल की कीमत ₹100 से पार हो गई है जो कि आम आदमी के लिए काफी दिक्कत पैदा हो गई है वह अपनी कमाई का कुछ भाग वह पेट्रोल डलवाने में ही निकाल देता है।

इसलिए वह अपना ध्यान ऑफ इलेक्ट्रिक गाड़ियों में करता जा रहा है क्योंकि इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आपको कम रुपए में अधिक किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं अभी अभी फिलहाल में ही ओला इलेक्ट्रिक गाडियां लांच की गई जिसे महज चौबीस घंटों में 100000 लोगों ने बुक कर दिया जिससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि लोग इलेक्ट्रिक वाहन लेने के लिए अब तैयार हो चुके हैं।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर


दोस्तों वैसे तो बजाज चेतक गाड़ी साल 2020 में रिलीज की जा चुकी थी पर यह उस समय कुछ शहरों में ही अवेलेबल था जिसके कारण लोग इसे बाकी शहरों से नहीं खरीद पा रहे थे पर यह अपना धीरे-धीरे पूरे भारत में अपने ब्रांच ओपन करने वाली है जिससे कोई भी शहर का आदमी हो इसे वहां से ले सकता है।

दोस्तों वैसे तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको टचस्क्रीन डिसप्ले मिल जाता है इसके अलावा इसमें और भी बहुत सारे फंक्शन मिल जाते हैं वैसे तो यह स्कूटर 6 कलर में अवेलेबल है आप अपनी पसंदीदा के अनुसार यह कलर चेक कर सकते हैं इसमें आपको रिमोट फैसिलिटी भी मिल जाती है।

Specifications

  • बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर 3kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है और अधिकतम 16 Nm का टॉर्क प्रदान कर सकता है।
  • इसकी लिथियम-आयन बैटरी की 3 साल/50,000 किमी की वारंटी है और इसे सॉकेट में चार्ज किया जाता है।
  • 15 ए, 25% चार्ज होने पर यह लगभग 1 घंटे तक चल सकता है, और पूरी तरह चार्ज होने पर 5 घंटे तक चल सकता है।
  • बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर दो मोड, इको और स्पोर्ट प्रदान करता है, और एक बार चार्ज करने पर 95 किलोमीटर या 85 किलोमीटर की यात्रा कर सकता है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज क्या है


दोस्तों बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगर आप एक बार फुल चार्ज कर लेते हैं तो आपको 95 किलोमीटर तक का दूरी तय कर सकते हैं इसके अलावा मार्केट में भी और भी बहुत सारे स्कूटर मौजूद है जिसमें आपको इससे ज्यादा की दूरी तय कर सकते हैं।

Bajaj Chetak Electric Scooter की कीमत क्या है।

दोस्तों वैसे तो यही स्कूटर साल 2020 में लॉन्च हुई थी तब उसकी कीमत ₹100000 से अधिक थी अब भी यह कीमत इसी के आसपास है वैसे तो यह कीमत आप किस शहर के अनुसार अलग-अलग हो सकता है आपको इसमें दो ₹4000 का फर्क मिल सकता है।

वैसे तो सरकार द्वारा इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर बहुत सारी स्कीम निकाली जा रही है पर यह भी इस गाड़ी के अंदर नहीं आई है अगर इस गाड़ी के अंदर सब्सिडी जोड़ा जाए तो यह गाड़ी की कीमत और भी कम हो सकती है इस गाड़ी की कीमत लगभग 70 हजार के करीब पहुंच सकती है।

अन्य पोस्ट :- 


Post a Comment

और नया पुराने